Monday 26 February 2018

विदेशी मुद्रा एक जीवन को बदलने - अवसर के लिए पेशेवर व्यापारियों - बनाम - खुदरा


खुदरा विदेशी मुद्रा कैसे काम करता है डेलर्स बनाम क्लाइंट्स ने दिसंबर 2006 में शामिल किया था स्थिति: अकेले घर 1,704 पोस्ट यहाँ मैं अपने प्रधान मंत्री में मिल गया प्रश्न है 8220 हेलो इग्रोक, मैं एक आंकड़ा परिणाम जानना चाहता हूं। विदेशी मुद्रा में कितने व्यापारियों का पैसा कम होता है यह वास्तव में 90-95 8221 है, मुझे लगता है कि किसी और को जानकारी में भी रुचि हो सकती है। तो, I8217m अब यहां पोस्ट कर रहा है। यह मेरा लेख लंबे समय से पहले इस मुद्दे पर लिखा गया है और मेरे अमेज़ॉन ब्लॉग पर पोस्ट किया है: 8220 कुछ पुराने साल पहले कुछ प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एफएक्स कंपनियों द्वारा मुझे कुछ वास्तविक आंकड़ों के साथ एक पुराने लैपटॉप मिला है। डेटा को सीधे उनके पीठ कार्यालय सिस्टम से निकाला गया था और उनके अपने विश्लेषण और टिप्पणियों के एक समूह के साथ है। मुझे लगता है कि इनमें से कुछ संख्या लोगों के लिए ब्याज की हो सकती है लेकिन सबसे पहले, खुदरा एफएक्स व्यापार कैसे काम करता है इस बारे में कुछ ही शब्द हैं। आमतौर पर, जब मैं अपने छात्रों से पूछ रहा था कि वे जानते हैं कि डीलरों ने पैसे क्यों दिए, तो इसका उत्तर हमेशा ही होता था: 8220 फैलता फैलता है। बोली और पूछना में अंतर यह है कि एक डीलर आमतौर पर अपनी जेब में डालता है। 8221 इस तरह के नाभि विश्वास अभी भी खुदरा एफएक्स बाजार व्यापारियों की सामान्य आबादी के बीच बनी रहती है। वास्तव में, यह व्यवसाय काफी अलग तरीके से काम करता है। क्योंकि इसकी मूल में नकद मुद्रा बाजार एक अंतर बैंक बाजार है जो बड़े अनुबंधों में चल रहा है। औसत खुदरा ग्राहक द्वारा किए गए अनुबंधों की तुलना में बहुत बड़ा इसके कारण, खुदरा ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने वाली कंपनियां घर के अंदर अपने ग्राहकों की छोटी स्थिति को बाल्टी के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं देती हैं। इस तरह के कुछ ग्राहक 8217 की स्थिति एक-दूसरे के ऑफसेट होते जा रहे हैं लेकिन जाहिर नहीं, ये सभी नहीं हैं। जब बाजार 8217 की दिशा के बारे में सामान्य भावना छोटे आकार के व्यापारियों के बीच विशेष रूप से मजबूत होती है, तो खुले लम्बे और शॉर्ट्स की कुल संख्या काफी हद तक असंगत होती है और एक तरह से या दूसरे स्थानांतरित हो जाती है। 8220 बकेट 8221 को 8221 तक ले जाने के लिए 8220 टू बड़ा हो जाता है, डीलर उसे हाउस 8217 एक्सपोजर को कवर करके बाजार में भेज देता है। हालांकि, क्योंकि व्यापारियों में से कुछ प्रतिशत वास्तव में विदेशी मुद्रा बाजार में लंबे समय से पैसे कमा रहे हैं, ऐसे आंकड़े डीलर को बहुत सारे पैसा बनाने के लिए डीलर प्रदान करते हैं, जो कि अपने ग्राहकों को 8217 पदों को रखने के लिए जब तक संभव हो । इस मामले में एक कंपनी का व्यवसाय व्यवसाय लास वेगास शैली कैसीनो के व्यवसाय से थोड़ा अलग है जहां हर ग्राहक घर के खिलाफ दांव लगा रहा है। हमारे मामले में यह वस्तुतः एक ही है और क्लाइंट 8217 के नुकसान डीलर 8217 के मुनाफे और विसे के विपरीत हो जाते हैं। कुछ डीलरों, विशेष रूप से गहरी जेब वाले और समेकित प्रबंधन के साथ, नियमित रूप से अपने ग्राहकों के खिलाफ सट्टेबाजी द्वारा रोज़ाना बहुत बड़े जोखिम लेते हैं। उनमें से कुछ नियमित रूप से घर के भीतर सैकड़ों मीओ की तुलना में एक एक्सपोजर ले जाते हैं। USD। कुछ अनावश्यक जोखिमों को रोकने के लिए और संभव दिवालियापन से कुछ सुरक्षा प्राप्त करने के लिए अगर चीजें एक डीलर के लिए बदसूरत हो जाती हैं, तो प्रत्येक निपटने वाली कंपनी के पास अपने जोखिमों को सीमित करने के विचार के साथ कुछ दिशानिर्देश और आंतरिक नीति होती है। यहां वे जो आम तौर पर करते हैं वह है: एक निश्चित आकार के लिए उनके प्रदर्शन को सीमित करें प्रीसेट की सीमा तक पहुंचने के बाद, स्थिति बाजार में आ जाती है या हेजल्ड हो जाती है। बड़े कैपिटलों और बड़े ट्रेडों वाले ग्राहक भी बाकी के ग्राहकों से अलग व्यवहार करते हैं। वे ग्राहकों को भी 8217 प्रोफाइल बनाते हैं। वे उन ग्राहकों को फ़िल्टर करते हैं जो संभवत: बाधाओं और व्यापार को फायदा पहुंचा सकते हैं इसलिए, वे ऐसे ग्राहकों को don8217t बाल्टी और आमतौर पर तुरंत अपने अनुबंध को क्लीरिंगहाउस या किसी अन्य बैंक जैसे बड़े समकक्ष के पास पास करते हैं कभी-कभी एक और डीलर तक भी। दिमाग की कमी या अनुभव की कमी और अपेक्षाकृत छोटी व्यापारिक पूंजी घर के अंदर बाल्टी के बाकी वाले ग्राहकों मुझे अपने आप को एक प्रमुख यूरोप आधारित डीलर के माध्यम से व्यापार करना याद है, जो कुछ महीनों के व्यापारिक काल में हमें अपनी खुद की जेब से कुछ लाभांश मुआवजे का भुगतान करने के बाद ही हमारे सभी पदों को कवर करना शुरू कर दिया। तब उन्होंने अपने दो-तरफा संचार के लिए एक समर्पित टेलीफोन लाइन भी स्थापित की और अपनी सेवाओं में काफी सुधार किया। इसलिए, 8220 ए डीलर बनाम एक व्यापारी कैसीनो स्टाइल गेम 8221 के डीलर 8217 के दृष्टिकोण से कुछ अनुमानित आंकड़े हैं, जो मुझे विश्वास है कि सामान्य रूप से इस उद्योग के लिए सच होना चाहिए। (24 महीने की अवधि से अधिक) महीनों 8211 जीतना 15. महीने खोने 8211 9। कुल वार्षिक लाभ 8211 63 (सभी ग्राहकों की कुल राशि में 8217 व्यापार में धन)। औसत मासिक लाभ 8211 5. अधिकतम मासिक लाभ 8211 37. अधिकतम मासिक हानि 8211 10 कुल ग्राहक 8217 नुकसान (यूएसडी) 8211 41 मीओ औसत ग्राहक मासिक हानि 8211 1,8 मीओ मोटे तौर पर 40-50 ग्राहक 8217 घाटे को फैलाने और गिरने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। औसत 8220 जीवन प्रत्याशा 8221 सक्रिय व्यक्ति व्यापारी के लिए उनके खाते में अधिक धन जमा करने के बिना भी कुछ गंदे चालें हो सकती हैं, जो कुछ डीलर्स अपने मुनाफे को बढ़ाने और जोखिम को कम करने के लिए अभ्यास करते हैं। कुछ सबसे आम हैं: Skewing वास्तविक बाजार मूल्य से दूर उद्धरण। आमतौर पर तत्काल प्रवृत्ति की दिशा में उन्हें स्थानांतरित कर रहा है (आज के सबसे प्रतिष्ठित डीलरों के साथ ऐसा नहीं होता है) मार्केट के बाहर या वास्तविक ट्रेडिंग सीमा के बाहर पहुंचने से पहले रोकता है। (छोटे 8220bucket - दुकानों 8221 के लिए बहुत आम)। स्टॉप पर उतरने के लिए अचानक फैलता फैलता बढ़ाता है या सीमाएं निष्पादित नहीं होतीं, भले ही बाजार ने वहां कारोबार किया हो। (कभी-कभी सम्मानित डीलरों के साथ भी होता है। सीमाएं निष्पादन की समस्या मेरी सबसे अक्सर समस्या है जो मुझे नियमित आधार पर निपटाना है)। अनुचित बड़े झुकाव के साथ रोकना निष्पादित करना (मेरे लिए ज्यादातर तभी बड़ा होता है जब व्यापार बड़े ठेके। बैंकों के साथ भी) निष्पादित ट्रेडों को रद्द करना (इसे व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं देखा है, लेकिन दूसरों से बहुत सारी रिपोर्टें देखी हैं)। एक खराब कीमत के लिए एक धीमी बाजार में बाजार के आदेश को पुनः उद्धरण। (सभी स्तरों पर अत्यंत सामान्य अभ्यास) एक वैकल्पिक मूल्य की पेशकश के बिना तेजी से बाजार में हर आदेश को लगातार दोबारा उद्धरण और इस तरह सभी को एक व्यापार बनाने की अनुमति नहीं है। (केवल उन्हीं डीलर्स जिनकी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जानबूझकर ऐसी चाल बनाने के लिए क्रमादेशित है)। बाजार में उतार-चढ़ाव में वृद्धि के क्षणों में इंटरनेट आधारित ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को ख़त्म करना या थोड़ी देर के लिए इसे ठंडा करना। (आम तौर पर, एक प्रमुख आर्थिक समाचार जारी करने से पहले या बाद में) (8220 बाल्टी की छोटी छोटी दुकानों 8221 के लिए सामान्य अभ्यास) लेकिन अब भी बड़े लोगों के बीच अपेक्षाकृत लोकप्रिय हो जाते हैं)। कभी-कभी 8220 गंभीर गलतियों 8221 भी होते हैं, लेकिन डीलरों से आमतौर पर (यदि कभी जे) उन्हें स्वीकार करने के लिए उत्सुक नहीं हैं, तो इससे कुछ प्रमुख सिरदर्द भी हो सकते हैं। 8220 सबसे बुरी गलती 8221 (विशेषकर अगर फोन पर कारोबार करना) जो मैंने अपने व्यावसायिक व्यापारिक कैरियर के वर्षों में देखा है वह एक गलत उद्धरण होगा जो पारंपरिक रूप से एक बड़ी संख्या के बराबर है। आम तौर पर, एक बहुत तेजी से बाजार में एक को दोष है। मैंने इसे कई बार देखा था लेकिन केवल एक बार वास्तव में इसमें पकड़ा गया। उस समय शुरुआत में मेरे क्लाइंट को सेकंड के एक मामले में कुछ सैकड़ों अप्रत्याशित लाभ की भरी हुई थी। सौभाग्य से, इस विवाद को सभी के लिए संतोष किया गया था 8217 की भयंकर तर्कों के कुछ हफ्तों के बाद। प्रश्नोत्तरी नवंबर 2006 में शामिल: सदस्य 346 पदों यह ऐसा ही है, मैं अपनी इच्छा से व्यापार कर रहा हूं, और कोई भी मुझे करने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है उस। जैसा कि मैंने बहुत समय पहले खुद को स्वीकार किया है, Ive ने पाया कि नाटकीय परिस्थितियों में व्यापार वास्तव में एक अच्छा क्षेत्र प्रशिक्षण है, जो बाद में स्वीकार्य ब्रोकर के साथ व्यापार करते समय कई बार भुगतान करता है। आपको कभी भी सबसे खराब दलाल ढूंढने की कोशिश करनी चाहिए, कुछ समय के लिए उनके साथ व्यापार करें, व्यक्तिगत रूप से आपके द्वारा बनाई गई हर चाल का साक्षी करें और यदि आप उस खाते को मुनाफे के साथ समाप्त करने का प्रबंधन करते हैं, तो आप व्यापारी बनेंगे कल्पना कीजिए कि 50 मीटर की ऊँचाई चट्टान से पानी में घूमना, डरावना नहीं है लेकिन एक बार जब आप इसे करने का प्रबंधन करते हैं, तो 25 मीटर की ऊँचाई से कूदते हुए बच्चों को खेलना होगा, 5 मीटर का उल्लेख नहीं करना चाहिए एफएक्स में आपको अपने जीवन-व्यापार में सबसे खराब परिस्थितियों में जोखिम की जरूरत नहीं है, सभी आप जोखिम है पैसा, जिसे आप बाद में एक चट्टान की तरह कारोबार करके और मुनाफा कमाएंगे। मैं इस प्रकार ईबे पर संकेतक खरीदने की तुलना में अधिक मूल्यवान सीखता हूं, बाल्टी शॉप सेमिनारों में भाग लेना, व्यापार आदि को समझाते हुए सभी संभावित पुस्तकों को खरीदना। क्या आपने कभी हारने की तरह कुछ सोचा है: रिटर्न अनुपात आप गंदे सामान पर 1000 डॉलर खर्च कर सकते हैं और उनका इस्तेमाल करके 1000 डॉलर का व्यापार खो सकते हैं या आप 2000 डॉलर खर्च कर सकते हैं कि आप कितने-विल-अपनी-अपनी-अपनी- खाते-जीवित और अनुभव का उपयोग करते हुए 10000 बाद में। सेमर का मतलब केवल एक ही चीज़ हो सकता है और जब तक आप इसे प्राप्त नहीं कर लेते हैं या बाजार छोड़ने से पहले आपको छोड़ देता है, तब तक डेमो अकाउंट पर कड़ी मेहनत का प्रयास करें। हालांकि, लाइव ट्रेडिंग पर दुखद परिणाम पैसे और मूल्य की पूरी तरह से ताजा और शुद्ध समझ लेते हैं। कुछ सिफारिशों को बनाने के लिए किसी को सभी बैंकों, डीलरों और दलालों को जानना होगा और उनकी सभी सेवाओं का परीक्षण करना होगा। जाहिर है, मेरा व्यक्तिगत अनुभव काफी सीमित है क्योंकि मैं केवल उन कंपनियों के एक दर्जन से कम काम करता था मैं अपने सामान्य ज्ञान के आधार पर कुछ सामान्य सिफारिशों को ही दे सकता हूं। 1. मेरी राय में सबसे पहले यह सभी गैर ब्रिटेन आधारित डीलरों और दलालों से बचने के लिए बेहतर होगा। 2. यह भी 5-7 वर्षों से कम समय के लिए व्यवसाय में किया गया है कि किसी भी कंपनी से बचने के लिए अर्थ होगा। 3. यह उन लोगों से बचने के लिए निश्चित रूप से समझ में आता है जो उद्धरणों में हेअरक्ोटॉट को निकालते हैं, जिन्हें खुदरा ग्राहकों को पेश किया जाता है। पीआईपी के एक चौथाई या एक आधे पीप तक की सटीकता से उद्धृत कीमतों में कोई मतलब नहीं है। यह पहली नज़र में अच्छा लग सकता है लेकिन वास्तव में यह स्कैमिंग ग्राहकों के लिए अतिरिक्त अवसर खोलता है। कुछ समय पहले मेरे निवेशकों में से एक के बारे में 300 के बारे में एक प्रसिद्ध खाता था जिसमें एक प्रसिद्ध महाद्वीपीय यूरोप आधारित मुख्यालय निर्माता था, जो कीमतें एक पीपी के आधे हिस्से की शुद्धता के साथ उद्धृत करती थीं। एक महीने में उन्होंने मेरी सीमा के सात आदेशों को भर दिया जो कि ठीक उसी पल में अन्य डीलरों के साथ ठीक हो गए थे और हर बार यह प्रकट हुआ कि मेरे डीलर के अनुसार मेरे ऑर्डर और कोटैक्टेबल बाजार में सबसे ऊपर या नीचे के बीच का अंतर आधा था पीईपी जो कुल बी एस है 4. यह उन लोगों से बचना भी आता है जो ईबीएस के व्यापारिक श्रेणी के बाहर अपने स्वयं के उद्धरणों का उल्लेख करते हैं। यदि इलेक्ट्रॉनिक ब्रोकरेज सिस्टम के माध्यम से एक निश्चित कीमत का कारोबार किया गया है तो इसे किसी डीलर द्वारा उद्धृत किया जाना चाहिए और ग्राहक को दिया जाना चाहिए। अधिक नहीं और कम नहीं यदि आपका डीलर ईबीएस कारोबार के बाहर कीमत पर रोक देता है - तो वह एक बदमाश होने की संभावना से अधिक है। यदि आपका डीलर ईबीएस पर दिखाए गए मूल्य पर आपके सीमित आदेश को भरने से इनकार करता है तो वह एक बदमाश है। 5. अगर कोई सीधे बैंकों के साथ व्यापार करना चाहता है तो मैं कहूंगा कि आरबीसी, आरबीएस, एचएसबीसी और स्टैंडर्ड चार्टर्ड सभी काफी संतोषजनक सेवाएं प्रदान करते हैं। इस के साथ कहा जा रहा है क्या आप कहेंगे कि IFX मार्केट एक महत्वपूर्ण ब्रोकर के लिए सामान्य आवश्यकताओं को पूरा करता है। मुझे वाकई पता नहीं है कि वे अपने सामान्य ग्राहक आबादी के साथ कैसे व्यवहार करते हैं। मेरे लिए वे उन वर्षों में बहुत अच्छा थे लेकिन शायद यह मुख्य रूप से था क्योंकि मैं उन्हें प्रति वर्ष अतिरिक्त 50-50000000 टन का औसत अनुबंध आकार के साथ हर साल 45-50 अरब रुपये का कारोबार कर रहा था। फिर भी शुरुआत में उनके साथ अच्छे संचार स्थापित करने में कुछ समय लगा। मुझे लगता है कि उनका सबसे बड़ा फायदा समय-समय पर होने वाली सभी समस्याओं का समाधान करने की उनकी इच्छा है। वे आम तौर पर यह उचित आधार पर करते हैं और अगर वे गलत साबित होते हैं तो उनके निर्णय में बदलाव भी करते हैं। अधिकांश अन्य बस बातचीत नहीं करते हैं और मैं उनसे अपनी गलतियों को स्वीकार करने के बारे में भी बात नहीं कर रहा हूं और इसके बाद ग्राहकों के पक्ष में कुछ बदल रहा हूं। कैसे अपने प्रसार और ब्रिटेन के कुछ अन्य ब्रोकरों के बारे में है कि आप अपनी मदद के लिए स्वादिष्ट धन्यवाद मिलते हैं डेव मार्च 2006 स्थिति में शामिल: सदस्य 44 पदों Igork आपके उत्तर और लगातार मदद के लिए धन्यवाद मेरे पास अब भी कुछ प्रश्न आईडी हैं, अगर आप मेरी मदद कर सकते हैं और उन्हें व्यवस्थित करने की कोशिश कर सकते हैं ताकि आप आसानी से जवाब दे सकें अगर आप मुझे रिफको और ऐसे दलालों के साथ बुरा अनुभव कर सकें तो मेरी पहली चिंता यह है कि मेरा पैसा कितना सुरक्षित है और अगर दलाल दिवालिया हो जाता है तो यह मुझे मिलता है, यह मेरे लिए ज़्यादा ज़रूरी है कि मैं पीपी या 2 को फैलाने में किसी भी तरह से बचाऊं, जो कि कहा जा रहा है कृपया मेरे प्रश्नों पर एक नज़र डालें: 1- क्या जीएफटी ब्रिटेन के बारे में क्या है जो वे लंदन में आधारित हैं तो क्या वे आपके मानकों पर निर्भर करते हैं 2- आईएफएक्स मार्केट और सीबीएफएक्स में क्या अंतर है वे वही हैं या उनमें से एक दूसरे के लिए एक आईबी है और इनमें से सबसे अच्छा 3 - क्या आप कृपया 2 या 3 नामों को इंगित करेंगे कि आप यह कह सकते हैं कि वे सबसे अच्छे हैं जिनके साथ आप निपटा चुके हैं - ब्रिटेन के पक्ष में - इसका मतलब यह है कि यूके के नियम अधिक सख्त हैं 5- क्या आप उन बैंकों के लिए लिंक के बारे में अधिक विशिष्ट बनाने के लिए इतने दयालु होंगे Caz ive ने वेबसाइटों पर जाने की कोशिश की, लेकिन मैं विदेशी मुद्रा के बारे में कोई भी जानकारी नहीं पा सके यहां तक ​​कि एक खाता खोलने के लिए न्यूनतम क्या है और उनका क्या लाभ उठता है मुझे उम्मीद है कि आप यहां मुश्किल वक्त नहीं दे रहे हैं लेकिन यह वास्तव में मेरी मदद करेगा क्योंकि मेरा बुरा अनुभव मैंने उन सभी पर विश्वास खो दिया और मैं हमेशा एक खुला छोटे खाते और मासिक आधार पर हर लाभ से इसे बाहर खींचने के लिए ताकि मुझे अपनी पूंजी के विकास से रोका जा सके, आईएम हमेशा मेरी जगह पर रह रहा है, हालांकि मैं अच्छे प्रदर्शन को मासिक बना रहा हूं लेकिन मैं इसे कभी भी जमा नहीं करता हूं, इसलिए मुझे यह सब सवाल पूछने के लिए क्यों चाहते हैं कुछ शरीर जिसे मैं भरोसा कर सकता हूं कि अगर मैं अपना धनराशि छोड़ देता हूं तो इसके साथ कुछ भी नहीं हो सकता है और यहां तक ​​कि अगर तोड़ दिया तो भी मैं अपना पैसा बना सकता हूं TOP ट्रेडर्स द्वारा व्यावसायिक संकेतकों का उपयोग करते हुए विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग क्या आपके पास विदेशी मुद्रा व्यापार करने के लिए सही संकेतक हैं क्या आप रुचि रखते हैं पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारियों द्वारा उपयोग किए जाने वाले उचित संकेतकों को सीखना क्या आप अपने विदेशी मुद्रा व्यापार को प्रबंधित करने के लिए उन्नत विदेशी मुद्रा संकेतक जानना चाहते हैं हम आपके उत्पाद को बढ़ाने के लिए गारंटीकृत सबसे महत्वपूर्ण उपकरण साझा करते हैं ीता amp आपको अधिक कुशलता से विदेशी मुद्रा व्यापार करने में मदद करता है ये संकेतक आपके एमटी 4 सॉफ्टवेयर के साथ मानक नहीं आते हैं ये विशेष विदेशी मुद्रा संकेतक हैं जो आपके पाठ्यक्रम के भाग के रूप में शामिल किए गए हैं। इस विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रम में शामिल हों और विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए एमटी 4 प्लेटफॉर्म पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले पेशेवर संकेतकों को जानने के लिए तैयार हो जाएं। इस पैकेज में शामिल संकेतक 5000 के लायक हैं और हमने उन्हें पाठ्यक्रम के साथ शामिल किया है। हम आपको एक बेहतर विदेशी मुद्रा व्यापारी बनना चाहते हैं सिर्फ सही फॉरेक्स संकेतों को ढूँढने में आप केवल शोध कर रहे हैं, आपको कई सालों तक एम्प ले जायेगा और प्रत्येक के लिए उचित सेटिंग्स ढूंढने में कुछ और साल लग जाएंगे। हम इन सभी विदेशी मुद्रा पाठ्यक्रमों में एक साथ लाते हैं। हमारा मिशन एप लक्ष्य आपको विदेशी मुद्रा व्यापार में सफल बनाने में मदद करना है और आप सभी आवश्यक व्यापारिक टूल और अपनी कार्यक्षमता में सुधार करने के लिए सहायता प्रदान करते हैं, जबकि विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं। पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारियों द्वारा इस्तेमाल किए गए 17 सबसे उन्नत संकेतक प्राप्त करें। आप उन्हें तुरंत उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। आप किसके लिए इंतजार कर रहे हैं हम एक बहुत सरल एमए विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति भी शामिल है जो आपको एक दिन से मुनाफा बनाने में मदद करेगा, जबकि विदेशी मुद्रा व्यापार यदि आप पैसा बनाने के लिए व्यापार करना चाहते हैं, तो आप हमारे पाठ्यक्रम की सदस्यता ले सकते हैं। युक्तियाँ amp ट्रिक्स जो आप यहां सीखेंगे, आप विदेशी मुद्रा व्यापार में सफल होने में मदद करेंगे। अधिक बोनस चाहिए: प्रत्येक छात्र कूपन हमारे सदस्यों के लिए केवल विदेशी मुद्रा वेबसाइट 6000 मिल जाएगा। मैं इस पाठ्यक्रम में क्या सीखूंगा जो विदेशी मुद्रा के व्यापार के लिए कौन-सी चार्ट्स का उपयोग करेगा, विदेशी मुद्रा चार्ट के लिए कौन सी पिट्स का इस्तेमाल करना है विदेशी मुद्रा चार्ट के लिए कौन से पायवाट्स का इस्तेमाल करना है जो विदेशी मुद्रा के लिए उपयोग की जाने वाली औसत चलती है M1 चार्ट पर चलती हुई औसत काम क्या है H1 चार्ट पर किन चलती औसत काम करता है किस सत्र को व्यापार करना विदेशी मुद्रा से संबंधित समाचार कैलेंडर ऑर्डर के लिए सबसे ज्यादा उपयोग की जाने वाली सुविधाओं के लिए शॉर्टकट कैसे करें कैसे फिर से पॉपअप करने के लिए अलर्ट स्क्रीन को कैसे प्राप्त करें फॉरेक्स चार्ट को कैसे साफ करें सबसे अच्छा हाई लो इंडिकेटर क्या है कौन सा सूचक स्वचालित रूप से फिब एक्सटेंशन की गणना करने के लिए उपयोग करता है स्वचालित रूप से प्रत्येक मुद्रा की दैनिक सीमा एमटीआई तेजी से एमबीआईबी सूचक बनाने के लिए। गोल संख्या सूचक SpreadSpy संकेतक घड़ी सूचक बाजार मूल्य संकेतक सत्र संकेतक मल्टी टाइम फ़्रेम मूविंग औसत संकेतक प्रवृत्ति मल्टी इन्फो संकेतक एमए ट्रेडिंग रणनीति एक दिन से विदेशी मुद्रा व्यापार द्वारा मुनाफा बनाने के लिए बोनस संकेतक 1 प्रवृत्ति को दिखाने के लिए बोनस संकेतक 2 प्रवृत्ति दिखाने के लिए विशेष बोनस विशेष छूट मुद्रा प्रबंधकों ने बैंकों में विदेशी मुद्रा व्यापारियों को इस पाठ्यक्रम के लिए 10,000 से अधिक का भुगतान किया। इस कोर्स को पहली बार सामान्य जनता के साथ पेश किया जा रहा है। इस विशेष अवसर का लाभ उठाएं, अब विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने नए कौशल सीखकर अपने व्यापार में सुधार करना चाहते हैं। उन्नत संकेतक की तलाश में विदेशी मुद्रा व्यापारी विदेशी मुद्रा व्यापारियों, जो अपने समय को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना चाहते हैं और अपने व्यापारिक विदेशी मुद्रा व्यापारियों को सुधारना चाहते हैं, जो यह समझने के लिए उत्सुक हैं कि व्यावसायिक व्यापारियों द्वारा कौन से टूल का उपयोग किया जाता है, विदेशी मुद्रा व्यापारियों, जो विदेशी मुद्रा व्यापारियों के व्यापार से लगातार रहना चाहते हैं, जिन्हें लाभदायक बनाने के लिए उन्नत सहायता की आवश्यकता है ट्रेडों विदेशी मुद्रा व्यापारियों, जो विदेशी मुद्रा व्यापारियों के व्यापार में बेहतर बनना चाहते हैं, जो विदेशी मुद्रा व्यापार में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए मध्यवर्ती और उन्नत तकनीकों को सीखना चाहते हैं, जो कि विजेताओं बनना चाहते हैं और अपने घाटे को कम करना चाहते हैं। कोई भी जो ऑनलाइन ऑनलाइन ट्रेडिंग फॉरेक्स बनाने में रुचि रखता है इस कोर्स के लिए छात्रों को कम से कम विदेशी मुद्रा पर मूलभूत जानकारी की आवश्यकता है यह कोर्स मूल नहीं है यह मध्यवर्ती और उन्नत व्यापारियों के लिए है

No comments:

Post a Comment